Sarkari Naukri: छत्तीसगढ़ के इस विभाग में इतने पदों पर निकली भर्ती, सीएम साय के निर्देश पर वित्त विभाग ने दी मंजूरी

Sarkari Naukri: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग में सब इंजीनियरों के 102 पदों पर भर्ती को वित्त विभाग ने स्वीकृति दे दी है। इनमें 86 सिविल और 16 विद्युत-यांत्रिकी के उप अभियंता के पद शामिल हैं। इससे पहले लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में 128 अभियंताओं के पदों की भर्ती की गई थी।

6,000 से अधिक पदों पर नियुक्तियों की प्रक्रिया शुरू

Sarkari Naukri: मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर तेजी से भर्ती करने के निर्देश दिए हैं, और वित्त विभाग द्वारा इन पदों पर जल्द से जल्द भर्ती की स्वीकृति दी जा रही है। मुख्यमंत्री की विशेष पहल से अब सरकारी सेवा के 6,000 से अधिक पदों पर नियुक्तियों की प्रक्रिया शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ में युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों के अवसर लगातार बढ़ रहे हैं। मुख्यमंत्री साय के नेतृत्व में युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने और रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

Sarkari Naukri: 8 से अधिक विभागों में विभिन्न पदों पर भर्ती को मंजूरी 

Sarkari Naukri: अब तक 8 से अधिक विभागों में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए वित्त विभाग ने मंजूरी दी है। वित्त विभाग की स्वीकृति के बाद स्वास्थ्य विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, कृषि विभाग, ग्रामीण आजीविका मिशन, गृह विभाग, विधि विभाग, आदिवासी कल्याण, वन एवं पर्यावरण विभाग में भर्ती प्रक्रिया चल रही है। निर्माण एजेंसियों में तेजी से चल रही भर्ती प्रक्रिया से प्रदेश में बड़े पैमाने पर अधोसंरचना परियोजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन में सहायता मिलेगी।