महानवमी से पहले छत्तीसगढ़ को मिली बड़ी खुशखबरी, केंद्र सरकार ने दिए 670 करोड़, सीएम ने जताया आभार

रायपुर: महा अष्टमी के दिन छत्तीसगढ़ सरकार को बड़ी खुशखबरी केंद्र सरकार की ओर से मिली है. केंद्र सरकार ने विष्णु देव साय सरकार को 6070 करोड़ का टैक्स ट्रांसफर किया है. राज्य सरकार को मिले 6070 करोड की राशि जनता के विकास के कामों पर खर्च की जाएगी. सीएम ने टैक्स ट्रांसफर का पैसा मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद कहा है.

छत्तीसगढ़ को मिले 6070 करोड़

पूरे छत्तीसगढ़ में विकास के काम तेजी से चल रहे हैं. विकास के कामों के लिए राज्य सरकार को राशि की जरुरत है. ऐसे में केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ सरकार को टैक्स ट्रांसफर का 6070 करोड़ भेज दिया है. सीएम ने कहा कि त्योहार के मौके पर मिले इस भेंट से जनता के हितों का काम होगा. प्रदेशवासियों के लिए ये उपहार अपने आप में अनुपम है. सीएम ने कहा कि इन पैसों से राज्य के वित्तीय संसाधनों को और मजबूत किया जाएगा. प्रदेश में जो विकास की योजनाएं चल रही हैं उसमें तेजी आएगी. सीएम ने पीएम और वित्त मंत्री को इसके लिए आभार जताया है.

 

महानवमी पर छत्तीसगढ़ को सौगात

सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार के मिले पैसों से जनकल्याणकारी योजनाओं में तेजी लाई जाएगी. विष्णु देव साय ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में विकास के काम तेजी से हो रहे हैं. सरकार की कोशिश है कि छत्तीसगढ़ विकास के रास्ते पर और तेज गति से आगे बढ़े. सीएम ने जनता को भरोसा दिलाया है कि छत्तीसगढ़ के विकास को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है. हर हाल में विकास का काम तय समय पर पूरा किया जाएगा.