बहन के साथ स्कूल आई 5 साल की बच्ची को प्रिंसिपल ने जड़ दिया थप्पड़, कलेक्टर ने लिया एक्शन, फिर..देखिए वीडियो

Principal Beat Girl Student बिलासपुर. बिलासपुर जिले मस्तूरी विकासखंड अंतर्गत ग्राम पचपेड़ी के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य चितरंजन कुमार राठौर ने स्कूल में अपनी बहन के साथ आई हुई 5 साल की बच्ची को थप्पड़ मार दिया और बुरी तरह से डांट लगाई गई, जिससे बच्ची भयभीत हो गई. प्राचार्य ने बिना कारण जाने अबोध बच्ची के साथ सख्त व्यवहार किया गया.

Principal Beat Girl Student दरअसल, शनिवार को स्वामी आत्मानंद स्कूल में ही 5वीं कक्षा में पढ़ रही दीप्ति दीकर की छोटी बहन कात्या दिनकर किसी कारणवश अपनी बड़ी बहन के साथ स्कूल आ गई थी और उसका स्कूल नहीं होने का कारण वह प्रार्थना में नहीं गई, जिसे प्रभारी प्राचार्य ने कमरे में देखा और पहुंच कर बच्ची को जमकर डाटा और थप्पड़ जड़ दिया. जिससे बच्ची भयभीत हो गई. माता-पिता को पता चलते ही वे तत्काल स्कूल पहुंचे, जिसके बाद इसकी शिकायत अधिकारियों को दी गई.

मौके पर पहुंची जांच टीम

Principal Beat Girl Student जांच में पुष्टि होने के बाद बिलासपुर जिले के कलेक्टर अवनीश शरण ने तत्काल प्रभारी प्राचार्य राठौर को प्राचार्य के पद से हटाते हुए बीईओ कार्यालय मस्तूरी में उपस्थिति देने हेतु आदेशित किया गया है. साथ ही मूल पद व्याख्याता के निलंबन का प्रस्ताव भी संचालक लोक शिक्षण रायपुर को अनुशंसा सहित भेजा गया है.

Principal Beat Girl Student

मस्तूरी विकासखंड में इस प्रकार की घटना लगातार होने से प्रभारी BEO शिव राम टंडन को भी प्रभार से हटाया गया. विकासखंड शिक्षा अधिकारी मस्तूरी का प्रभार ईश्वर प्रसाद सोनवानी प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला एरमशाही को दिया गया है. कलेक्टर अवनीश शरण ने स्पष्ट कहा है कि विद्यालय में बच्चों के साथ दुर्व्यवहार किसी भी परिस्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. ऐसा करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी.