Balodabazar Violence : बलौदाबाजार मामले में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ‘रावण’ की एंट्री.. Tweet कर कहा- ‘जल्द आकर पीड़ित परिवारों से मिलूंगा’..

Chandra Shekhar Aazad रायपुर: भीम आर्मी के चीफ और यूपी के नगीना लोकसभा क्षेत्र के सांसद चन्द्रशेखर आजाद ‘रावण’ ने छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में पिछले दिनों हुए बवाल को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा हैं कि वह जल्द ही रायपुर आएंगे और पीड़ितों से भेंट करेंगे।   चन्द्रशेखर रावण ने अपने ट्वीट में एक वायरल वीडियो भी पोस्ट किया हैं जिसमें पुलिसकर्मी हिंसा और आगजनी के कथित आरोपियों की पिटाई करते नजर आ रहे है। ऐसे में अब तक जहाँ इस मुद्दे पर प्रदेश के नेता ही बयानबाजी कर रहे थे, तो वही चंद्रशेखर रावण की इस प्रतिक्रिया से आशंका जताई जा रही हैं कि यह मामला फिलहाल शांत नहीं होने वाला।

यह भी पढ़ें : जवान को अंतिम सलामी: मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ने दी शहीद जवान को अंतिम विदाई, चौथी बटालियन में दी श्रद्धांजलि

Chandra Shekhar Aazad इस पूरे आगजनी के बाद आरोपियों पर की जा रही कार्रवाई को चंद्रशेखर ने एकतरफा बताते हुए प्रदेश के सतनामी समाज को अपना समर्थन भी दिया हैं। चन्द्रशेखर ने मुख्यमंत्री कार्यालय से इस पूरे मुद्दे शिकायत करते हुए मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की हैं।

यह भी पढ़ें Bastar Tourism : पर्यटकों को पसंद आ रहा है बस्तर, टूरिज्म के जरिए हुई रिकॉर्ड तोड़ कमाई

Chandra Shekhar Aazad

चन्द्रशेखर आजाद रावण ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर लिखा, “छत्तीसगढ़ के रायपुर में सतनामी समाज की पवित्र अमरगुफा को तोड़ने और जैतखाम (सतनामी पंथ के ध्वज) को काटकर फेंकने की घटना के संबंध में शासन द्वारा महीने भर से ज्यादा समय में भी कार्यवाही न करने पर भीम आर्मी, व अन्य संगठन द्वारा शान्तिपूर्वक ज्ञापन देने के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए कृत्यों के लिए प्रशासन द्वारा सभी कार्यकताओं का बर्बरतापूर्ण दमन बेहद पीड़ादायक और निंदनीय। (Chandra Shekhar Aazad Tweeted on Baloda bazar violence) निर्दोष लोगों पर कार्यवाही से सतनामी समाज मे डर का माहौल बन गया है, ऐसा लगता है कि किसी बदले की भावना से यह सब किया जा रहा है। मैं मुख्यमंत्री से मामले की निष्पक्ष जांच और कार्यकताओं के इस बर्बरतापूर्ण दमन को तत्काल रोकने की मांग करता हूं। यह दमन हम बर्दाश्त नही करेंगे। जल्द में रायपुर पहुंच कर पीड़ित परिवारों से मिलूंगा।”

क्या है पूरा मामला?

Chandra Shekhar Aazad आपको बता दें कि 15 और 16 मई की रात को अज्ञात बदमाशों ने बलौदा बाजार के गिरौदपुरी धाम में सतनामी समुदाय द्वारा पूजित धार्मिक संरचना ‘जैतखंभ’ को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन समुदाय केंद्रीय एजेंसी से जांच की मांग कर रहा है। इस घटना के बाद, सतनामी समुदाय ने बलौदा बाजार जिले में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया, जो अंततः हिंसक हो गया। इस विरोध प्रदर्शन के परिणामस्वरूप कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। हिंसक विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में पुलिस अपनी जांच जारी रखे हुए है।

You may have missed