तीन मंजिला इमारत में भीषण आग, 2 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत, देखिए वीडियो

Ghaziabad Massive Fire गाजियाबाद में एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। घटना लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के बेहटा हाजीपुर गांव में रात करीब 8 बजे हुई। आग तेजी से फैली जिससे लोगों को बचने का मौका नहीं मिला। आग लगने के बाद तीन बच्चे, दो महिलाएं और एक युवती मकान में फंस गए। दमकल विभाग के कर्मियों ने पांच लाशें बरामद की हैं। बताया जाता है कि इमारत में फोम का कारोबार चल रहा था।

Ghaziabad Massive Fire मकान में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। दमकल विभाग की टीम राहत और बचाव का कार्य में जुटी हुई है। संकरी गलियों में मकान होने के कारण दमकलकर्मियों को राहत और बचाव कार्य में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

हाजीपुर की घटना

Ghaziabad Massive Fire बेहटा हाजीपुर गांव में इश्तियाक अली तीन मंजिला मकान में अपने परिवार के साथ रहते थे।  परिवार में उनका बेटा सारिक, सारिक की पत्नी, सात माह का बच्चा और बहन थीं। सारिक की दूसरी बहन अपने तीन बच्चों के साथ उसके घर आई थी। सारिक मकान में फोम आदि का काम करता है। बताया जा रहा है कि रात करीब 8 बजे बिजली के शॉट सर्किट से मकान में आग लग गई। मकान में फोम भरी होने के कारण कुछ ही देर में आग ऊपरी मंजिल तक पहुंच गई। इससे परिवार के लोग मकान में फंस गए।

Ghaziabad Massive Fire पड़ोसियों ने की आग बुझाने की कोशिश

आग लगने के बाद आए पड़ोस के लोगों ने बाल्टियों से पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग पर काबू नही पाया जा सका। आग भड़कने पर फायर बिग्रेड और पुलिस को घटना की सूचना दी गई। ट्रॉनिका सिटी से फायर बिग्रेड की गाड़ियां कुछ ही देर में मौके पर पहुंचीं। दो मंजिल की आग को जल्द ही बुझा लिया गया, लेकिन एक मंजिल पर आग बुझने में समय लगा। जिस गली में मकान है, वह अत्यंत संकरी है। इससे फायर बिग्रेड की गाड़ी अंदर नहीं पहुंच सकीं। दमकल विभाग के कर्मचारियों को आग पर पूरी तरह से काबू पाना कठिन हो रहा था।

 

You may have missed